logo

पाकुड़ केकेएम कॉलेज की घटना का जायजा लेने पहुंचे बाबूलाल मरांडी, छात्रों से की मुलाकात

जहरह.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी पाकुड़ पहुंचे हैं। वह पाकुड़ के केकेएम कॉलेज की घटना का जायजा लेने पहुंचे हैं। वहां उन्होंने आदिवासी छात्रावास के छात्रों से मुलाकात की है। वहीं 1 अगस्त को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी पाकुड़ जाने वाले हैं। वहां वह छात्रों से मिलकर घटना की पूरी जानकारी लेंगे। बता दें कि घटना के बाद भी बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि "यह हिम्मत वाली सरकार नहीं है, बल्कि यह हिंसा करने वाली सरकार है। बीते रात अपने छात्रावास में सो रहे छात्रों के ऊपर वर्दीधारियों से बर्बरतापूर्ण हमला कराना न सिर्फ हेमंत की कु- मानसिकता को दर्शाता है बल्कि उनके कुकृत्यों को भी उजागर करता है। बांग्लादेशी घुसपैठियों का विरोध, कब से हेमंत सरकार का विरोध करना हो गया, जो पुलिस भेज कर छात्रों को पीटा और प्रताड़ित किया जा रहा है।" 


गौरतलब है कि 26 जुलाई की मध्यरात्रि पाकुड़ के केकेएम कॉलेज में छात्रों और पुलिस के बीच हिंसक झड़क हुई थी। जिसमें कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये थे। छात्रों का कहना था कि हमलोग छात्रावास में सो रहे थे। इसी दौरान बड़ी संख्या में पुलिस आयी और छात्रावास के छात्रों पर लाठी चलाना शुरू कर दिया गया। इसमें करीब 10-12 छात्र घायल हो गये हैं। वहीं पुलिस वालों का कहना था कि पहले छात्रों की तरफ से बल का प्रयोग किया गया था। छात्रों का कहना था कि वह 27 जुलाई की सुबह आक्रोश रैली निकालने वाले थे जिसे रोकने के लिए पुलिस ने हमारे साथ मारपीट किया गया। 


बता दें कि घटना को लेकर पुलिस का बयान सामने आया था कि  26 जुलाई की रात करीब 10.30 बजे पाकुड़ नगर थाना के गश्ती दल में शामिल पुलिसकर्मी अपहरण की सूचना मिलने पर मोबाइल लोकेशन के आधार पर केकेएम कॉलेज परिसर में जांच के लिए पहुंचे था। पूछताछ के दौरान मौके पर उपस्थित  छात्रों द्वारा गश्ती दल पर हमला कर दिया गया। सूचना मिलने पर नगर थाना प्रभारी अनुप रोशन भेंगरा घटना स्थल पर पहुंचे, तो उनपर भी हमला कर दिया गया। इस दौरान दोनों तरफ से हुई झड़प में कुछ पुलिसकर्मी एवं कुछ हमलावरों को हल्की चोटें आयी हैं। 

Tags - Babulal Marandi Babulal Pakur Pakur News Pakur Incident Pakur Latest News Pakur Recent News